Search This Blog

Friday, 5 September 2008

मोनिका बेदी का सच

मोनिका बेदी ने हाल ही में कुछ पत्र पत्रिकाओं में इंटरव्यू देकर बताया था कि किस तरह से वो अंडरवर्लड डॉन अबू सलेम के चंगुल में फंस गई। पर मुंबई पुलिस की क्राईम का मानना है कि इसमें थोडी हकीकत और काफी फसाना है। एक ऐसे शख्स का बयान पुलिस के पास है जो मोनिका बेदी को उस वक्त से जानता है जब बॉलीवुड में उसकी एंट्री हुई थी। इस बयान के मुताबिक मोनिका को अच्छी तरह से मालूम था कि वो काली दुनिया के एक बेहद खतरनाक आदमी से रिश्ते बढा रही थी।

मुकेश दुग्गल के साथ पहला अफेयर
मोनिका बेदी का पहला अफेयर मुकेश दुग्गल के साथ हुआ था। मोनिका और दुग्गल एक दूसरे के साथ पति पत्नी की तरह रहते थे। ये बात मुकेश दुग्गल की बीवी को पता थी इसलिये उनके बीच आये दिन झगडे होते रहते थे। मुकेश दुग्गल की हत्या हुई तो मोनिका और मुकेश की बीवी के बीच प्रोपर्टी के किसी पेपर्स को लेकर काफी बहस हुई थी। मुकेश दुग्गल की पत्नी को शक था कि उसके पत्नी ने मौत से पहले प्रोपर्टी के पेपर्स को दिये थे। मुकेश दुग्गल की बीवी के कारण अबू सलेम ने मोनिका बेदी को उन पेपर्स के सिलसिले में जानकारी के लिये फोन किया था। इस तरह से मोनिका पहली बार अबू सलेम के संपर्क में आई और धीरे धीरे उनमें दोस्ती बढती गई। मोनिका को शुरू से ही पता था कि वो किससे दोस्ती कर रही है और अबू सलेम कौन था।

अंडरवर्लड की प्रॉब्लम मोनिका ने संभाला
उन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड का बडा दबदबा था और गैंगस्टर से दोस्ती होना एक बडी बात थी। जब मोनिका और सलेम के बीच फोन पर बातों का ये सिलसिला चल रहा था तब मोनिका एक फिल्म की शूटिंग में जुटी थी। उस फिल्म के प्रोड्यूसर डाईरेक्टर का अंडरवर्लड से जो प्रॉब्लम हुआ था उसे मोनिका ने ही संभाला था।
(अबू सलेम पहले दाऊद इब्राहिम के लिये ही काम करता था। 1997 में गुलशन कुमार की हत्या के बाद सलेम, दाऊद इब्राहिम के गिरोह से अलग हो गया, लेकिन अलग होने से पहले दाऊद को सलेम और मोनिका के चक्कर की जानकारी थी।)

सलेम के साथ मोनिका की पाकिस्तान में मिलती थी।
मोनिका बेदी अबू सलेम से मिलने पाकिस्तान गई थी। उस वक्त सलेम डी कंपनी के लिये काम करता था। दाऊद इब्राहिम को भी मोनिका बेदी का पाकिस्तान आकर सलेम के साथ होटल में रूकना पता था। सलेम कई बार मोनिका से भारत के बाहर मिला। कभी दुबई में तो कभी पाकिस्तान में। आने-जाने ठहरने का सारा खर्च सलेम देता था। मोनिका हर बार उसके पास से महंगे गिफ्ट जैसे डायमंड ज्वेलरी वगैरह लेकर वापस लौटती थी।

संजय दत्त की भाभी मोनिका बेदी
जब मोनिका अबू सलेम से शादी करने के लिये अमेरिका जा रही थी, तब उसकी गोविंदा और संजय दत्त के साथ जोडी नंबर वन फिल्म की आखिरी शूटिंग जूहू के एक होटल में हो रही थी। वहीं मोनिका ने एक ज्वेलर से 10 लाख रूपये का डायमंड मंगवाया था। वो उसे सलेम को शादी के तोहफे के तौर पर देना चाहती थी। जोडी नंबर वन की पूरी यूनिट को सलेम और मोनिका के रिश्तों के बारे में पता था। इसी वजह से शूटिंग पर संजय दत्त मोनिका को भाभी कहकर पुकारता था।

मां-बाप से झूठ बोलती थी मोनिका
मोनिका की मां को लकवा मार गया था। मोनिका अपने मांबाप से भी झूठ बोलती थी। उसने अपने मांबाप से भी अबू सलेम के साथ शादी की बात छुपाकर रखी थी। जब मीडिया के जरिये मोनिका के मां बाप तक उनकी शादी की खबर पहुंची तो उसने अपने मां बाप से कहा कि ये सब झूठ है।
जब मोनिका की फिल्मे भारत में रिलीज हुईं तो मोनिका सलेम के साथ बाहर थी। वो वापस भारत आना चाहती थी, लेकिन जब सलेम के साथ उसके रिश्तों की खबरे मीडिया में छपीं तब उसे लगा कि वो वापस भारत नहीं लौट सकेगी।वहीं जाकर उसे अपनी गलती का अहसास हुआ।

मोनिका को पीटता था सलेम
इस दौरान सलेम और मोनिका के बीच काफी झगडे होने लगे और सलेम मोनिका को काफी पीटता था। सलेम दुनिया के जिस भी देश में जाकर रहता वो मोनिका को अडोस पडोस के लोगों के संपर्क में बिलकुल नहीं आने देता।

मोनिका की अंग्रेजी
सफर के दौरान सलेम हमेशा मोनिका को अपने साथ रखता था।मोनिका को अच्छी अंग्रेजी आती थी, जबकि सलेम ढंग से अंग्रेजी नहीं बोल पाता था। अधिकारियों से कोई बात करनी हो तो मोनिका ही करती थी। मोनिका एक अच्छे घर की लडकी दिखती थी इसलिये एयरपोर्ट पर कोई ज्यादा पूछताछ नहीं करता था। मोनिका की वजह से सलेम के कई काम आसान हो गये थे।

सलेम की पहली पत्नी और मोनिका की मुलाकात
अमेरिका में मोनिका की मुलाकात सलेम की पहली पत्नी समीरा से भी हुई थी। बातचीत में दोनों ने आपस में एक दूसरे को ये बात बताई कि सलेम उन्हे पीटता है और वो औरतों की जरा भी इज्जत नहीं करता। एक बार मोनिका, सलेम के चंगुल से निकल भागने में कामियाब भी हुई और नॉर्वे अपने घर पहुंच गई। समीरा ने उसे भागने में मदद की थी और भागने के बाद भी वो समीरा के संपर्क में थी। अबू सलेम तब उसे लेने के लिये नॉर्वे पहुंचा। वो काफी असुरक्षित महसूस कर रहा था। वो मानता था कि मोनिका के एकाउंट में 2-3 करोड रूपये हैं और उसके पास 1 करोड रूपये की ज्वेलरी है। सलेम, समीरा को फोन करके कहता था कि वो मोनिका को मार देगा। बाद में मोनिका और सलेम के बीच सुलह हो गई और दोनो साथ रहने लगे।

1 comment:

रंजन said...

big boss se lag raha hai monika rahul mahajan se saath jaa sakti he... abujh paheli hai monikaa bhi